Friday 8 December 2017

translate and change voice sheet 1 all tenses

                                                                        sheet -1                
           Translate and Change voice 
                          All Tenses
            
  1. क्या तुमने मुझे चाबीया दी। 
  2. किस ने यह कहा। 
  3. वह अपनी किताबे  एक गरीब लड़के को देती है। 
  4. क्या वह सारी पुस्तकें स्कूल से खरीद रही है। 
  5. राधा अपने भाई को परेशान क्यों नहीं कर रही है। 
  6. उस की आत्मकथा कौन लिख रहा है। 
  7. क्या उसने अपने भाई को धोखा दिया। 
  8.  दुष्टों  ने नव दंपति को लूट लिया है। 
  9.  रीना ने पूनम को घरेलू कामों के बारे में सिखाया है। 
  10. सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट से संंयास लेना है  
  11. क्या उसने सही निर्णय लिया। 
  12. रमेश ने मेरी कार दिल्ली से जयपुर तक चलाई
  13. वह बड़ा खतरा मोल क्यों ले रहा था। 
  14. क्या अपनी गलतियां मांन  रहा था। 
  15. राष्ट्रपति गुणवान विद्यार्थी को इनाम दे रहे थे। 
  16. पुलिस ने कई बाल मजदूरों को बचाया था। 
  17. क्या भ्रष्ट ऑफिसर्स ने उसको बलि का बकरा बनाया था। 
  18. धीमी हॉकी ने दर्शकों को उकता दिया था। 
  19. दर्जी मेरी शर्ट कल ठीक करेगा। 
  20. वे  वह हड़ताल के दौरान नारे लगाएंगे। 
  21. मैं हर परिस्थिति में मेरी सलाह मांगेंगे। 
  22. मैं अपनी लाइट चालू कर चुका होगा। 
  23. वे  सारी सावधानियां ले चुके होंगे। 
  24. क्या बंदरों ने पौधों को नुकसान पहुंचाया होगा। 
  25. उसने लालची व्यक्ति से शादी करने को मना कर दिया होगा। 

will monkeys  have destroyed the plants 
she will have refused to marry a greedy person 



No comments:

Post a Comment

mix sentences

बनियानी अपना सारा सामान भेज दिया था हवाई जहाज आकाश में मंडरा रहे क्या उन्होंने परीक्षा की तैयारी की मैंने उनको कुछ पैसे उधार दिए हैं  सैनिक ...